Friday 6 September 2024

पुरुष के पास पैसा हो तो औरत नंगी हो जाती है,और अगर पैसे ना हो तो पुरुष नंगा हो जाता है... जब एक पुरूष की एक महिला से शादी की बात चल रही थी, तो लगता था कि ये वही लड़की है जिसे भगवान ने उसके लिए बनाया है..जल्दी ही वे इतना घुल मिल गए, की जिम्मेदारियों की बाते शारीरिक संबंध तक पहुंच गईं..अब तो मानो ऐसा लगता था जैसे कि बस जल्दी शादी हो..पुरुष का कहना था कि वो मुझसे ज्यादा मेरे मां बाप को प्यार करेगी एक पुरुष को क्या चाहिए ऐसी लड़की जो उसे जी भर शारीरिक सुख दे उसका और उसके मां बाप का ध्यान रख सके...दोनों की शादी होती है, और उनके बीच सब अच्छा चलता है, शादी के बाद ही पता चला कि जिस चीज को करने की आदमी को इतनी जल्दी होती है, उससे कहीं ज्यादा तड़प एक औरत में होती है.. पुरुष को भी महिला पर इतना प्यार आता था, कि मन करता था उसकी हर ख्वाइश पूरी करे और प्रयास भी करता था..लेकिन समय के साथ जिम्मेदारियां बड़ी और पुरुष ने महिला को बोला कि हम दोनों को जीवन साथ काटना है इस लिए खर्चे पर थोड़ा ध्यान देना होगा.. इसे सुन के उसने तुरंत बोला कि अब क्या कटौती करनी है , ऑलरेडी मन मार कर रहती हूं..पुरुष ने मन में सोचा कि वह तो इसकी हर ख्वाइश पूरी करता है फिर ये ऐसे कैसे बोल सकती है कि मन मार के रहती हूं...पुरुष बोला आखिर क्या कमी है जो तुम बोल रही हो मन मार के रहती हो..उसने पुरुष को गिनाया, की मैं भी बड़ी गाड़ी में घूमना चाहती हूं मैं भी चाहती हूं कि साल में कम से कम ४- ५ ट्रिप करूं मैं भी चाहती हूं कि मेरा घर सजा रहे . मैं मेकअप के सामान ब्रांडेड इस्तेमाल करूं..पुरुष बोला खुद ३००० की लिपस्टिक लगाती हो ५००० का पाऊडर और क्या चाहिए जवाब में महिला ने ऐसी बात बोली मानो एहसान गिना रही हो।कि किसी चीज की डिमांड नहीं करती है...और पुरुष को खुद पर आत्म ग्लानि होने लगी कि उसकी पत्नी की ख्वाइश वह पूरा नहीं कर पा रहा, पुरुष ने दोबारा बात नहीं की इस बारें में... और साइड में भी २-३ काम करना शुरू किया, जिससे एडिशनल अर्निंग हो जाए, तभी उसका बर्थडे आने वाला था, उसने एक ड्रेस पसंद की थी दुकान पर जिसकी कीमत १२००० रूपये थी.. पुरुष ऑफिस से आता है, और वो पुरुष गले लगाती है, पानी देती है, और बोलती है पैसे देदो, जाके ड्रेस लेलूँ..पुरूष भी मजाक के मूड में था, और बोला कि अरे डियर पैसे तो नहीं हो पाएं हैं क्यों कि इस महीने सैलेरी मिलने में काफी दिक्कत होगी....इस बार साथ में बर्थडे मनाते हैं ड्रेस तुम अगले महीने ले लेना और साथ में अपनी महंगी वाली लिपस्टिक भी...तभी वो पुरुष को अपने से दूर जाने को बोलने लगी... क्या यार आपसे एक चीज बोली थी वो भी आपने लाकर दी, मैने शॉप वाले को बोल के रखा था ले लुंगी बेचना मत...अब बेइज्जती हो गई तुरंत पुरुष बोला, कि अरे इसमें बेइज्जती कैसी शॉप है, बिक भी जाए तो फिर उसी में का मंगवा लेना... अच्छा मंगवा लूंगी और जो मैने अपने फ्रेंड्स को बोला है कि मैं बर्थडे में वही ड्रेस पहनूंगी उसका क्या क्या ये मेरी बेइज्जती नहीं हैइस बात पर पुरुष बोला तो क्या मैं चोरी करने जाऊं अगर ऑफिस में वेतन लेट हो रहा तो मेरी क्या गलती है...उसने तुरंत बोला यार तुम्हारा हर बार का नाटक यही है एक तो मैं कभी कुछ मांगती नहीं हूं और मांग रही हूं तो तुम ऐसी बात कर रहे हो...हट जाओ मुझसे बात मत करना और पूरी शाम उसने पुरुष से बात नहीं की। रात में भी ठीक से खाना नहीं बनाया और बेड रूम में चली गई पुरुष भी सोने वाला था और उसे 12000 रुपए ड्रेस के और 10000 पार्टी के दिए..पैसे देखते ही उसने पुरुष को बोला कि अरे बाबू जब पैसे लाए थे तो बताया क्यों नहीं और गले लगा कर सोरी बोलने लगी,और बोला ना जाने क्या क्या बोल दिया आप को बाबू पुरुष कुछ बोला नहीं सो गया,अगले दिन सुबह उठते ही उसने पुरुष को सॉरी बोला और करीब आके शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की,पर इस बार पुरूष का अंदर से मन भी नहीं था पुरूष ने उससे मना कर दिया..ऑफिस जाते टाइम महिला ने पुरूष को बोला गलती हो गई माफ कर दो,पुरुष बोला गलती तुमसे नहीं हुई है मुझसे हुईं है तुम मुझसे प्यार करती ही नहीं तुम्हें बस मेरे पैसे से प्यार है और पुरुष ऑफिस चला गया और सोचने लगा कि आजकल की महिलाएं ऐसी हैं, की अगर मेरे पास पैसा है तो वो मेरे लिए नंगी हो जाएंगी और अगर मेरे पास पैसे ना हो तो मुझे नंगा कर देगी पुरूष शाम को घर आया पर बात नहीं की 3 दिन बाद उसका बर्थडे था, अच्छे से मनाया और घर आके बोला कि अब बैंगलोर में नहीं रहूंगा, पुरुष ने ऑफिस से वर्क फ्रॉम होम ले लिया है.. अब पुरूष बोला गांव चल कर मां बाप के साथ रहूंगा, महिला बोली अरे क्यों वहां इतनी दिक्कत है, लाइट नहीं रहती है फिर मैने बोला कि ठीक है मां बाप को यहां बुला लेते हैं इसपर महिला का जवाब आया कि अरे वो यहां आएंगे तो उनका मन नहीं लगेगा बड़ी बड़ी बंद बिल्डिंग में गांव के खुले मौसम में रहने वाले कहा रह पाएंगे. पुरुष बोला बस इसी लिए उनके पास जाना है क्यों कि वो मुझसे बिना किसी शर्त के प्यार करते हैं मेरे पैसे पर तुमसे पहले उनका अधिकार है..ऐसा बोल के पुरुष ने सामान पैक किया और बोला चलना है तो चलो यहां रहना है तो यहां रहो..महिला ने चलने को मना कर दिया, पुरुष भी उसे वहीं छोड़ के घर आगया..घर आकर पापा और मां को बात बताई तो उन्होंने पुरूष को ही गलत समझा.. पर पुरुष सच्चाई जनता था, उसे बुलाया पर वो नहीं आई कुछ दिन पुरुष पैसे भेजता था, लेकिन ४ महीने बाद जब उसने एक बार ये भी बोला कि उसे भी साथ आके रहना है तो पुरुष ने भी पैसे। देने बंद कर दिए.. जैसे ही पैसे बंद हुए उसका महिला का चेहरा सामने आया उसने पुरुष पर ही केस किया कि शादी के बाद भी पत्नी को शारीरिक सुख देने में समर्थ नहीं है इस लिए उसे तलाक चाहिए और बदले में हर महीने एक फिक्स धनराशि कोर्ट में जब पुरुष ने अपनी बात रखी कि ये मुझसे नहीं सिर्फ मेरे पैसे से प्यार करती थी..और ये मेरे मां बाप के साथ नहीं रहना चाहती थी, तो पता चला ऐसा तो कोई कानून नहीं है जिसमें महिला को मां बाप की सेवा करना जरूरी हो.. पुरुष केस हार गया और आज भी हर महीने ४०००० महिला को देता है और अपने मां बाप के साथ गांव में रहता है एक बात पता चली बहुत खुश मुनासिब होते हैं वो लोग जिनको प्रेम करने वाली पत्नी मिलती हैं क्यों की आज के समय में सिर्फ 2 लोग ही हैं जो बिना किसी स्वार्थ के आपसे प्रेम करते हैं और बदले में किसी चीज की उम्मीद नहीं रखते वो हैं माता पिता एक बार गांव की कम सुंदर दिखने वाली लड़की से व्याह कर लेना पर शहर की सुंदर लड़कियों से करने से पहले १० बार सोचना..